An Unbiased View of गाजर के हलवे के शारीरिक फायदें

Wiki Article



-यह सब्जी कोलेस्ट्रॉल से लड़ती है और हार्ट हेल्‍थ को बढ़ाती है.



गर्मी में खाएं कचूमर, जानिए कैसे बनाते हैं इसे

गाजर का जूस नीचे बताई गई विधि से बनाया जा सकता है

बादाम,काजू और किशमिश में प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट होता है, जो रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाता है, बाकी चीजें जोड़ों का दर्द, हड्डियां मजबूत करती हैं. हलवे में शुद्ध घी आपके शरीर को सर्दियों में होने वाले दर्द को कम करने के लिए जरूरी गुड फैट देता है. इसके अलावा गाजर खाने से शरीर को चेस्‍ट इंफेक्शन को ठीक करने और रोकने में भी मदद मिलती है

बेजान बालों को बनाएं सिल्की, इस्तेमाल करें ये चीजें

स्वाद से भरपूर गाजर का हलवा बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले गाजर को पानी से धोकर एक सूती कपड़े से पोछ लें. इसके बाद गाजर को कद्दूकस कर लें. आप चाहें तो गाजर के छिलके उतारकर भी उसे कद्दूकस कर सकते हैं.

– ड्राई फूट्स, प्रोटीन और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं. ड्राई फ्रूट्स पौष्टिक तत्‍वों के लिए जाने जाते है जो सर्दियों में कई बीमारियों से बचाव कर वजन घटाने में भी सुधार करती है.



-गाजर डाइजेशन में मदद करती है और कब्ज से छुटकारा मिलता है.

गाजर का हलवा लोकप्रिय भारतीय पकवान हैं।

लो फैट मिल्‍क और चीनी की जगह खजूर का इस्‍तेमाल करने से गाजर के हलवे में कैलोरी की मात्रा कम करने में मदद मिलती है। 

अच्छी तरह मिलाएं और लगातार हिलाते हुए १ से २ मिनट तक पकाएं।

दूध में पकाया जाता है, गाजर एक समृद्ध स्वाद और मुंह में पिघलने वाली बनावट प्राप्त करते हैं, जो मावा के अतिरिक्त तेज होते हैं। चूंकि दूध और मावा का उपयोग किया जाता है,क्विक गाजर का हलवा रेसिपी में ज्यादा घी की have a peek at this web-site आवश्यकता नहीं होती है, फिर भी इसमें वही पुराना समृद्ध स्वाद और शानदार मुंह होता है।

Report this wiki page